Punjab Govt आज विधायक बलकार सिंह, गुरमीत सिंह खुडियान को कैबिनेट मंत्री के रूप में शामिल करेगी

Picture of vedicexpress

vedicexpress

Punjab Govt आज विधायक बलकार सिंह, गुरमीत सिंह खुडियान को कैबिनेट मंत्री के रूप में शामिल करेगी

Punjab Govt में Aam Aadmi Party की सरकार बुधवार को विधायकों बलकार सिंह और गुरमीत सिंह खुडियान को मंत्री के रूप में शामिल करने के साथ अपने मंत्रिमंडल का विस्तार करने वाली है। अधिकारियों ने यहां यह जानकारी दी।मुख्यमंत्री कार्यालय के प्रवक्ता ने बताया कि स्थानीय निकाय मंत्री इंदरबीर सिंह निज्जर ने मंत्रिपरिषद से इस्तीफा दे दिया है।

अधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री भगवंत मान ने अपना इस्तीफा पंजाब के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित को स्वीकृति के लिए भेज दिया है। उन्होंने कहा कि राज्यपाल को भेजी गई एक विज्ञप्ति में मान ने उन्हें निज्जर का इस्तीफा स्वीकार करने के लिए प्रेरित किया, जिन्होंने व्यक्तिगत आधार पर इस्तीफा दिया था।

अधिकारियों ने कहा कि मुख्यमंत्री ने जालंधर के करतारपुर से विधायक बलकार सिंह और मुक्तसर की लंबी सीट से विधायक गुरमीत सिंह खुडियान को कैबिनेट मंत्री के रूप में शामिल करने का प्रस्ताव दिया है.

Punjab Govt ने बुधवार को सुबह 11 बजे पंजाब राजभवन में राज्यपाल से नए मंत्रियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाने की मंजूरी देने का अनुरोध किया। वर्तमान में, मान के नेतृत्व वाली कैबिनेट की ताकत मुख्यमंत्री सहित 15 है। कैबिनेट में कुल 18 बर्थ हैं।

जुलाई 2022 में, भगवंत मान सरकार ने अपना पहला कैबिनेट विस्तार किया, जिसमें पार्टी के पांच विधायक शामिल थे। इस साल जनवरी में, आप के वरिष्ठ नेता और पटियाला ग्रामीण विधायक डॉ बलबीर सिंह ने कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली, जब फौजा सिंह सारारी ने अपना इस्तीफा दे दिया।

आप बनाम केंद्र

Aam Aadmi Party सूत्रों ने बताया कि मान बुधवार को यहां अपने सरकारी आवास पर रात्रिभोज देंगे जिसमें दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी मौजूद रहेंगे। केजरीवाल मंत्रियों, पार्टी विधायकों और सांसदों से मुलाकात करेंगे और उन्हें पार्टी के “अध्यादेश आउटरीच” से अवगत कराने की संभावना है।

दिल्ली सेवा मामले पर केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ Aam Aadmi Party राजनीतिक दलों का समर्थन मांग रही है। केंद्र सरकार द्वारा एक राष्ट्रीय राजधानी सिविल सेवा प्राधिकरण बनाने के लिए एक अध्यादेश जारी करने के बाद से आप का बीजेपी के नेतृत्व वाले केंद्र के साथ एक कड़वा संघर्ष चल रहा है, जो आईएएस और दानिक्स कैडर के अधिकारियों के स्थानांतरण और उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्यवाही के मामलों को भी संभालेगा।

What does "money" mean to you?
  • Add your answer

इस पोस्ट से जुड़े हुए हैशटैग्स