October 23, 2021

vedicexpress

vedicexpress

भोपाल में उप लोकायुक्त के PA ने किया खुदकुशी का प्रयास

भोपालः लोकायुक्त कार्यालय भोपाल में उप लोकायुक्त के पीए रामचन्द्र मकोड़े ने ऑफिस में ही फांसी लगाकर खुदकुशी का प्रयास किया। उन्हें फंदे पर लटका देख मौजूद स्टाफ ने उतार लिया। रामचन्द्र को हमीदिया अस्पताल मेडिकल के लिए पुलिस लेकर पहुंची। फिलहाल, वजह का खुलासा नहीं हो सका है।

जानकारी के मुताबिक उप लोकायुक्त, जस्टिस एसके पालो के पीए रामचंद्र मकोड़े हैं। रोज की तरह मकोड़े शुक्रवार को ड्यूटी पर पहुंचे। थोड़ी देर तक काम करने के बाद वह अपने कैबिन में सीलिंग फैन पर रस्सी का फंदा बनाकर फांसी लगा ली। चीख सुनकर दफ्तर पर मौजूद स्टाफ ने उन्हें फंदे से उतारा। तुरंत ही उन्हें हमीदिया अस्पताल रेफर किया गया। फिलहाल, उनकी हालत खतरे से बाहर है।

घर से रस्सी लेकर आए

सीएसपी नागेन्द्र पटेरिया ने बताया कि जांच में पता चला कि रामचंद्र घर से ही सुसाइड का मन बनाकर आए थे। वह घर से ही सफेद रंग की रस्सी साथ में लाए थे। सीएसपी ने बताया कि फिलहाल वह तनाव में हैं। सामान्य हालत होने पर बयान लिए जाऐंगे।

अफसरों की प्रताड़ना से परेशान

सूत्रों की मानें तो पीए ने लोकायुक्त कार्यालय में पदस्थ दो अफसरों पर प्रताड़ना का आरोप लगाया है। यह बात उन्होंने साथी कर्मचारियों से बताई थी। हालांकि, पुलिस का कहना कि मकोड़े के बयान नहीं हो सके हैं। बयान के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी। लोकायुक्त कार्यालय भी अपने स्तर पर जांच शुरू कर दी है।