October 23, 2021

vedicexpress

vedicexpress

इटारसीः GRP ने 16.50 लाख रु. के साथ विदिशा के युवक को पकड़ा, एक दिन पहले ही मथुरा के सराफा कारोबारी से 20 लाख के जेवर पकड़ाए थे

मप्र के सबसे बड़े रेलवे जंक्शन इटारसी में लाखों रुपए के सोने के जेवरात पकड़ाने के बाद लाखों रुपए बरामद हुए हैं। GRP इटारसी ने रेलवे जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर 6 से संदिग्ध युवक से नगद 16.50 लाख रुपए बरामद किए है। पकड़ाया युवक खुद को विदिशा का निवासी व मुंबई बिजनेस करने जाने की बात कह रहा। लाखों रुपए हवाला के होने का संदेह है। जिसे जीआरपी ने 16.50 लाख रुपए जब्त कर लिए और युवक से पूछताछ शुरू कर दी है।

GRP निरीक्षक बीभेंद्रु व्यंकट टांडिया ने बताया एसआरपी के निर्देश लगातार रेलवे स्टेशन पर चेकिंग, गश्त डयूटी एवं सीसीटीवी के माध्यम से सतर्कता पूर्वक निगरानी की जा रही है। गुरुवार को पुलिस बल द्वारा चैकिंग की जा रही थी। प्लेटफार्म नंबर 06 पर एक संदिग्ध व्यक्ति बैठा हुआ दिखा। जिसने खुद को आपको विदिशा निवासी होना बताया। उस व्यक्ति से यात्रा के संबंध में पूछा गया तो उसने कुछ बेतरतीब तरीके से जवाब दिया। रेलवे टिकट पूछने पर भी ठीक तरह से जवाब नहीं दिया।

संदेह होने पर उसे GRP थाने जाकर पूछताछ की गई। उसके बैग में लगभग 16 लाख 50 हजार रुपए रखे मिले। पैसों के संबंध में प्रारंभिक पूछताछ में उसने बताया कि उसके पास तो केवल 4- 5 लाख रु. ही थे, बाकी पैसे कहां से आए उसे जानकारी नहीं है। वह पैसे लेकर बिजनेस करने मुंबई जा रहा था। पैसे के बारे में जानकारी पूछने पर उसने बताया कि मैं घर से पैसा चुरा कर भागा हूं। इस राशि के हवाला से जुडे़ होने की संभावना है।

आयकर और SBI से जुटाई जा रही जानकारी

16 लाख 50 हजार रुपए की बड़ी राशि को बरामद होने के बाद इसकी विवेचना शुरू कर दी है। GRP ने आयकर विभाग को पत्र जारी किया। साथ ही भारतीय स्टेट बैंक को जब्त राशि भेजकर इनके नकली नोट होने के संबंध में जानकारी प्राप्त की जा रही है।

लाखों रुपए के नोट पकड़ने में इनकी रही भूमिका

निरीक्षक बीभेंद्रु व्यंकट टांडिया, उनि केएम रिछारिया, सउनि श्रीलाल पडरिया, प्र.आरक्षक 456 बलवीर, आरक्षक बबलू, शीतल, विष्णुश मूर्ति, अमित, सुमित, राजेन्द्र सिंह राजपूत , अभिषेक, अखिलेश की सराहनीय भूमिका रहीI

इटारसी जंक्शन पर रेलवे पुलिस ने 24 घंटे पहले बुधवार को मथुरा के सराफा व्यापारी साहब सिंह पिता डूंगर सिंह से 20 लाख रु. का सोना के जेबर जब्त किए है। 40 तौला वजनी सोने जेवर के उसके पास कोई बिल व कागज नहीं मिले। 24 घंटे बाद गुरुवार को GRP ने 16.50 लाख रुपए हवाला के जब्त किए है। 24 घंटे में जीआरपी इटारसी को दो बड़ी सफलता मिली है।