November 29, 2021

vedicexpress

vedicexpress

हत्या के चारों आरोपियों को आजीवन कारावास

घर में घुसकर मारपीट करने वाले चार आरोपियों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई है। आरोपियों में से तीन पहले से ही सलाखों के पीछे थे। चौथे आरोपी को भी जेल भेज दिया गया है। तृतीय अपर सत्र न्यायाधीश ने आरोपी शेरसिंह, अंगराज महाराजसिंह पुत्र रतन सिंह एवं अंतराम पुत्र खिलान को हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा सुनाई है।

प्रकरण के पैरवीकर्ता अधिकारी अतिरिक्त जिला लोक अभियोजन अधिकारी मनीष कथोरिया ने बताया कि 31 मई 2016 को रात 11 बजे भियाखेड़ी गांव में एक घर में चार लोग घुसे और महिला की बेटी को जगाने लगे। मां ने पूछा क्या हुआ तो आरोपी अंगराज बोला मैं तुम्हारी पुत्री से शादी करूंगा और उसे ले जा रहा हूं। महिला ने रोका तो चारों ने लाठी-डंडों से मारपीट की।

तभी महिला का ससुर जाग गया तो चारों आरोपियों ने उसे भी लाठी-डंडों से मारा। बच्चों के साथ भी आरोपियों ने मारपीट की। फरियादिया की रिपोर्ट पर चारों आरोपियों के खिलाफ करारिया थाने में मामला दर्ज किया गया। विवेचना के दौरान ही ससुर की मौत हो गई और आरोपियों पर हत्या का प्रकरण बना। इस मामले में तीन आरोपियों को पहले ही सजा सुनाई जा चुकी थी। एक आरोपी को आज जेल भेजा गया।