January 18, 2022

vedicexpress

vedicexpress

BJP दफ्तर में करणी सेना का हंगामा

शिवराज सरकार के मंत्री बिसाहूलाल सिंह के सवर्ण महिलाओं पर दिए बयान पर शनिवार को BJP प्रदेश कार्यालय में जमकर हंगामा हुआ। मंत्री साहू के विरोध में खुद को करणी सेना के सदस्य बताने वाले लोगों ने भाजपा कार्यालय के अंदर ही मंत्री की गाड़ी को घेर लिया। उन्हें काले झंडे दिखाए गए। करणी सेना के समर्थक मंत्री के खिलाफ नारेबाजी करते रहे।

करीब आधे घंटे तक हंगामा चला। इस दौरान बीजेपी पदाधिकारियों को करणी सेना के सदस्यों के बीच नोंकझोंक भी हुई। बाद में पहुंची पुलिस ने हंगामा कर रहे लोगों को पुलिस के वाहन में बैठाकर थाने लेकर पहुंची। इसके बाद मंत्री भी कार्यालय से बाहर निकले। करणी सेना ने पुलिस को मंत्री साहू के खिलाफ मामला दर्ज करने के लिए ज्ञापन भी दिया।

हंगामे के दौरान कुछ पदाधिकारियों को पुलिस ने पकड़ा।

हंगामे के दौरान कुछ पदाधिकारियों को पुलिस ने पकड़ा।

मंत्री के इस बयान से मचा बवाल

खाद्य आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री साहू ने अनूपपुर की एक सभा में अपने भाषण में कहा था- जितने बड़े-बड़े लोग हैं, ठाकुर-ठकार और दूसरे और बड़े लोग, वो अपने घर की औरतों को कोठरी में बंद करके रखते हैं। बाहर निकलने ही नहीं देते। जितने धान काटने वाले, आंगन लीपने वाले, गोबर फेंकने का काम हमारे गांव की महिलाएं करती हैं।

उन्होंने कहा था कि जब महिलाओं और पुरुषों का बराबर अधिकार है तो दोनों को बराबरी से काम भी करना चाहिए। सब अपने अधिकारों को पहचानो और पुरुषों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर काम करो। बड़े लोगों की महिला बाहर न निकले तो पकड़-पकड़कर उन्हें बाहर निकालो, तभी तो महिलाएं आगे बढ़ेंगी।

हालांकि, 26 नवंबर को मंत्री साहू ने बयान जारी करते हुए माफी मांगने की बात कही है।