दमोह में क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल में डांस देखने उमड़ी भीड़, उड़ाईं कोरोना गाइडलाइन की धज्जियां – vedicexpress
May 21, 2022

vedicexpress

vedicexpress

दमोह में क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल में डांस देखने उमड़ी भीड़, उड़ाईं कोरोना गाइडलाइन की धज्जियां

मप्र के दमोह में IPL की तर्ज पर क्रिकेट टूर्नामेंट खेला गया। इसे लोग मिनी IPL भी कह रहे हैं। ऐसा इसलिए, क्योंकि जिस तरह वहां चौके-छक्के लगने पर चीयर लीडर्स नाचती हैं, उसी तरह यहां भी बल्लेबाजों के चौके-छक्के लगाने पर चीयर लीडर्स ठुमके लगाती दिखीं। मां चंडी क्रिकेट क्लब की ओर से आयोजित इस टूर्नामेंट के फाइनल में खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाने और भीड़ जुटाने के लिए जबलपुर से 3 चीयर लीडर्स बुलाई गई थीं। जिसका प्रचार सोशल मीडिया पर भी किया गया था।

चीयर्स लीडर्स का डांस देखने एक हजार से ज्यादा लोग पहुंचे। कोरोना की तीसरी लहर के बीच यहां जमकर लापरवाही भी देखने को मिली। मैच देखने आई भीड़ ने न तो मास्क पहना था, न ही सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखा।

32 दिन चले टूर्नामेंट का फाइनल था

मां चंडी क्रिकेट क्लब (MCC) की ओर से चंडी चोपड़ा गांव में आयोजित यह टूर्नामेंट महीनेभर पहले शुरू हुआ था। टूर्नामेंट में कुल 32 टीमों ने हिस्सा लिया। जिसका फाइनल रविवार को कलहरा और जमुनिया टीमों के बीच खेला गया। आयोजक सचिन मोदी ने बताया, ‘फाइनल मैच में ज्यादा से ज्यादा दर्शक इकट्ठा करने के लिए हमने चीयर लीडर्स बुलवाई थीं। लोगों के बीच हमने 500 मास्क भी बांटे, लेकिन हमें उम्मीद नहीं थी कि इतने लोग आ जाएंगे। चीयर लीडर्स को देखने के लिए यहां एक हजार से ज्यादा लोग पहुंच गए थे।’

मैच के दौरान शामिल खिलाड़ी और जनप्रतिनिधि अतिथि।

मैच के दौरान शामिल खिलाड़ी और जनप्रतिनिधि अतिथि।

ऐसे आया आइडिया

आयोजक सचिन मोदी के मुताबिक कि इससे पहले पथरिया में कांग्रेस नेता भी ऐसे आयोजन कर चुके हैं। उन्होंने भी चीयर लीडर्स बुलवाई थीं। उन्हीं को देख हमें भी इस बार मैच के लिए चीयर लीडर्स बुलवाने का आइडिया आया।

चौकों-छक्कों पर नाचीं चीयर लीडर्स

मैच में जैसे ही खिलाड़ी चौके-छक्के लगाते या कोई आउट होता, तो चीयर लीडर्स ठुमके लगाती थीं। इसके अलावा दो से तीन गानों पर भी चीयर लीडर्स ने डांस किया।

मंच पर चीयर गर्ल्स ने जमकर डांस किया।

मंच पर चीयर गर्ल्स ने जमकर डांस किया।

फाइनल में कलहरा टीम जीती

मैच 15-15 ओवर का खेला गया। फाइनल मैच कलहरा और जमुनिया गांव के बीच हुआ। इसमें कलहरा ने 175 रन बनाकर दो रनों से जीत हासिल की।

कोरोना गाइडलाइन की उड़ी धज्जियां

मैच के दौरान जबेरा विधायक धर्मेंद्र सिंह लोधी, पूर्व विधायक प्रताप सिंह लोधी और कई जनप्रतिनिधि मौजूद थे। सैकड़ों लोगों के हुजूम के बीच वह लोगों से मिलते-जुलते रहे। आखिर में खिलाड़ियों को ट्रॉफी भी दी। खास बात है कि कार्यक्रम के दौरान किसी ने भी मास्क नहीं पहना था। सोशल डिस्टेंसिंग भी नहीं दिखी।

मैच के दौरान लोगों की भीड़ उमड़ी।

मैच के दौरान लोगों की भीड़ उमड़ी।

इधर, मास्क न लगाने वालों से वसूला जा रहा जुर्माना

लगातार बढ़ रहे संक्रमण को देखते हुए प्रशासन सख्त हो गया है। बिना मास्क वालों पर कार्रवाई भी की जा रही है। कलेक्टर, सीएमएचओ लोगों से नियमों का पालन करने की बात कह रहे हैं।

You may have missed