मुख्यमंत्री जी द्वारा विदिशा जिले में 1767.97 करोड़ के कार्यो का वर्चुअल लोकार्पण, शिलान्यास

Picture of मयंक सोनी

मयंक सोनी

मुख्यमंत्री जी द्वारा विदिशा जिले में 1767.97 करोड़ के कार्यो का वर्चुअल लोकार्पण, शिलान्यास

     मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा लोकार्पण, शिलान्यास के प्रदेश स्तरीय कार्यक्रम में विदिशा जिले की पांचो विधानसभाओं में 1767.97 करोड़ की लागत से कराए जाने वाले विकास कार्यो का लोकार्पण, शिलान्यास भी वर्चुअल करेंगे। 

 कलेक्टर श्री उमाशंकर भार्गव ने बताया कि जिला मुख्यालय पर उपरोक्त राज्य स्तरीय सीधा प्रसारण देखने, सुनने के प्रबंध रविन्द्रनाथ टैगौर सांस्कृतिक भवन में सुनिश्चित किए गए है अर्थात यहां आयोजित होने वाले कार्यक्रम में जिन विभागों के निर्माण कार्यो का शिलान्यास, भूमिपूजन, वर्चुअल सम्पन्न होगा उनमें मध्यप्रदेश जल निगम के चार कार्य की कुल लागत 1646.68 करोड़ रूपए है जिसमें जल प्रदाय योजना क्रमशः हनोता, कोठा एवं टेम एवं मडिया बीना समूह शामिल है। 

 लोक निर्माण विभाग के माध्यम से 100 करोड़ से अधिक की लागत से पूर्ण कराई जाने वाली पांच सड़के तथा तकनीकी शिक्षा विभाग के द्वारा 1.55 करोड की लागत से पूर्ण कराई गई शासकीय पॉलिटेक्निक महाविद्यालय सिरोंज में कार्यशाला का निर्माण कार्य शामिल है। 

 स्वास्थ्य विभाग के तीन नवीन प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र तथा जी व एच टाइप के क्रमशः तीन-तीन आवासों के निर्माण कार्यो की लागत 10.8 करोड़, स्कूल शिक्षा विभाग के 2.46 करोड़ की लागत से लश्करपुर एवं मुगलसराय में हायर सेेकेण्डरी स्कूल भवन तथा संयुक्त जिला कार्यालय भवन विदिशा में 2.23 करोड़ की लागत से बनने वाले राजस्व अभिलेखागार का शिलान्यास शामिल है। ग्रामीण विकास विभाग के माध्यम से 3.56 करोड़ की लागत से निर्मित कराई जाने वाली नौ सड़को का शिलान्यास तथा 1.50 करोड़ की लागत से बासौदा के उदयपुर में स्थित नील कंठेश्वर मंदिर के सौंदर्यीकरण कार्यो का भूमिपूजन शामिल है। 

 

रिपोर्टर मयंक सोनी

What does "money" mean to you?
  • Add your answer

इस पोस्ट से जुड़े हुए हैशटैग्स