सिरोंज लटेरी तहसील को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दी 15 करोड़ 37 लाख के विकास कार्यो की सौगात

Picture of vedicexpress

vedicexpress

सिरोंज लटेरी तहसील को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दी 15 करोड़ 37 लाख के विकास कार्यो की सौगात

विधायक उमाकांत ने कार्यक्रम सुनने आई आमजनता को पिलाया पानी.

सिरोंज। स्थानीय कृषि उपज मंडी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्चुअली माध्यम से जुड़कर सिरोंज लटेरी विधान सभा को पंद्रह करोड़ के विकास कार्यो की आधारशिला रखी। स्थानीय कृषि उपज मंडी में आयोजित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को सुनने के लिए विधायक उमाकान्त शर्मा भी पहुँचे। कार्यक्रम के उपरांत विधायक शर्मा ने जमीन पर बैठकर कार्यक्रम में पहुँचे जनता जनार्दन की परेशानियों को सुनकर उनका निराकरण भी किया। गुरुवार को विकसित भारत विकसित मध्यप्रदेश अभियान अंतर्गत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा प्रदेश भर में एक साथ सत्रह हजार पाँच सौ उन्ननचास करोड़ के विकास कार्यो का लोकार्पण एवं शिलान्यास कार्यक्रम रखा गया था जिसमके सिरोंज लटेरी विधानसभा में भी 15 करोड़ की राशि की लागत से बायपास मार्ग सहित अनेक सड़को, ग्रेवल पुल पुलियों का निर्माण एवं तीन शेड के काम शामिल रहे। स्थानीय प्रशासन द्वारा आयोजित इस आयोजन में जनप्रतिनिधियों, आम नागरिकों के साथ विधायक उमाकांत शर्मा ने भी सहभागिता करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को विकसित भारत अभियान की संकल्पना को वर्चुअली माध्यम से जाना सुना। इस बीच वे वीआईपी दीर्धा को छोड़कर आम जनता के बीच मे जाकर बैठे। इसके पूर्व कार्यक्रम में विधानसभा के विस्तारक राहुल मारण, वरिष्ठ नेता रमेश यादव,जनभागीदारी समिति अध्यक्ष शिवकुमार भार्गव ने भी उपस्थित जनसमुदाय को केंद्र केवम ओरदेश सरकार की योजनाओं से अवगत कराया। इस अवसर पर प्रमुख रूप से जनपद अध्यक्ष पुष्पा यादव, अनुविभागीय अधिकारी हर्षल चौधरी, नपाध्यक्ष मनमोहन साहू, देवपुर मंडल अध्यक्ष झार सिंह दाँगी,नपा उपाध्यक्ष मनोज शर्मा, जनपद उपाध्यक्ष शशि शर्मा,पार्षद सचिन शर्मा,के साथ काफी संख्या में नागरिकगण उपस्थित रहे। 

जनता को पिलाया पानी – जनसुनवाई कर किया समस्याओं का निराकरण

कार्यक्रम के दौरान कार्यक्रम में शामिल होने आए नागरिक केवम माता बहिनों को गर्मी बढ़ जाने से प्यास लग रही थी कर्मचारी द्वारा पानी वितरण करने के दौरान उन्होंने पानी के सीके स्वयं अपने हाथों में लेकर मंच के सामने बैठी महिलाओं और पुरुषों में आदर भाव के साथ पानी का वितरण किया। इसके उपरांत जब प्रधानमंत्री मोदी की बात खत्म हो गई तब अनेक लोग विधायक को अपनी परेशानियों से अवगत कराना चाहते थे तब जनता के हाथों में आवेदन देखकर विधायक ने सभी माता बहिनों को कुर्सियों पर बैठाकर स्वयं जमीन पर बैठे और एक एक व्यक्ति की बात सुनकर संबंधित अधिकारियों को नियमानुसार समस्याओं का समाधान करने के लिए निर्देशित किया। जिनमें अधिकांश समस्याएं नगरपालिका एवं राजस्व से संबंधित थी।  

आनंदपुर को मिली बायपास की सौगात

विधायक उमाकांत शर्मा के प्रयासों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा सिरोंज लटेरी विकासखंड में जिन विकास कार्यो का लोकार्पण शिलान्यास किया गया उनमें प्रमुख रूप से तीन करोड़ की अधिक की राशि से बनने वाला आनंदपुर बायपास मार्ग है यह बायपास आरोन मार्ग पर स्थित रहीमपुर से आनंदपुर कस्बे के पीछे से होते हुए काछी खेड़ा परवारिया मार्ग को जोड़ेगा इसके अलावा लटेरी क्षेत्र में गोपालपुर से दनवास तक पल पुलियों सहित ग्रेवाल मार्ग,मोहब्बतपुर से झुकर जोगी तक पुल पुलियों सहित मार्ग का डामरीकरण,भिलाखेड़ी से ग्राम करैया तक ग्रेवल सड़क निर्माण, लटेरी शमशाबाद मार्ग से आगरा पठार के गुर्जर मोहहल्ले तक ग्रेवाल मार्ग निर्माण शामिल है इसी तरह सिरोंज विकासखंड में महामाई मंदिर पर एक करोड़ बीस लाख की लागत से टीनशेड निर्माण, चितावर में हाई स्कूल भवन, ग्राम खण्डवा से महुआखेड़ा तक तथा खेजड़ा हाली से मजरा टांडा चक्क तक ग्रेवल निर्माण एवं साकलोंन से धर्मपुर तक डामरीकरण एवं पुल पुलिया निर्माण, बिशेपुर कठोतिया से आमाधना तक डामरीकरण के विकास कार्य शामिल है। यह विकासकार्य 15 करोड़ 37 लाख की लागत से पूर्ण किए जाएंगे।

और भी

विचारों मे दृढ़ता व व्यवहार में नम्रता ही शक्ति की सफलता का परिचायक है | स्त्री विचारों एवं कर्म से पूर्ण रुपेण शक्ति व सामर्थ्य की प्रतीक है, वह राष्ट्र की धुरी है l यह बात राष्ट्र सेविका समिति विदिशा नगर पथ संचलन जयोस्तुते कार्यक्रम की मुख्य वक्ता राष्ट्र सेविका समिति मध्य भारत प्रांत की प्रांत कार्यवाहिका अनघा साठे जी ने रखी l

भारतीय राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों से मिलना बच्चों के लिए किसी सपने के सच होने जैसा.. युवा मस्तिष्कों को प्रेरित करने के लिए एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस और बीसीसीआई द्वारा संचालित मंच

What does "money" mean to you?
  • Add your answer

इस पोस्ट से जुड़े हुए हैशटैग्स