गंजबासोदा
Trending

*गौरव दिवस पर नगर के गौरव हुए नगर पालिका में सम्मानित*

*नगर विकास के लिए मुख्यमंत्री देंगे करोड़ों की राशि:देवेंद्र यादव*

****************

*गौरव दिवस पर नगर के गौरव हुए नगर पालिका में सम्मानित*

———-

गंजबासौदा- नगर उत्सव के तहत नगर पालिका परिषद ने उत्कृष्ट सेवा कार्य करने वालों का सम्मान किया है कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए बरिष्ट भाजपा नेता नपा में सांसद प्रतिनिधि देवेंद्र यादव ने कहा कि प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान ने नगर में विकास को मद्देनजर रखते हुए शीघ्र साढे 8 करोड़ रुपए की राशि स्वीकृत करने का आश्वासन दिया है। जिससे हम नगर के कई विकास कार्य को गति प्रदान कर पाएंगे। इसमें बाईपास मार्गों का निर्माण सफाई बिजली सहित अन्य व्यवस्थाएं संभाली जा सकेंगी।

उक्त बात आज यहां नगर पालिका परिषद द्वारा नगर उत्सव के तहत आयोजित नगर गौरव सम्मान समारोह के दौरान नपा के सांसद प्रतिनिधि देवेंद्र यादव ने कही। उन्होंने बताया कि आगामी समय में तीन करोड़ के निर्माण कार्य कराए जाने के लिए की निविदाएं जारी की जा चुकी हैं। हम नगर विकास में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं और जनता का सहयोग भी हमें मिल रहा है।

*मानस भवन के सामने बनेगा शॉपिंग काम्प्लेक्स-*

नपा की आगे की योजनाएं बताते हुए सांसद प्रतिनिधि देवेंद्र यादव ने कहा कि बैतोली फाटक से धर्म कांटा तक सड़क चौड़ीकरण का कार्य दिसंबर में चालू हो जाएगा। मानस भवन के सामने शॉपिंग कांपलेक्स के अलावा वार्डों में संजीवनी क्लीनिक और नवीन पाइप लाइन विस्तार के अलावा पानी की 2 टंकियों का निर्माण भी कराया जाना है।

*नपा को मिला एक करोड़ राशि का टैक्स-*

नपा में सांसद प्रतिनिधि देवेंद्र यादव ने बताया कि गौमाता को लंपी वायरस से बचाने के लिए वैक्सीनेशन का कार्य भी नपा द्वारा करवाया जा चुका है। इसी तरह अभी तक हम नगर को स्वच्छ बनाने के लिए 1200 सूअरों को बाहर भिजवा चुके हैं। वहीं नामांतरण, भवन निर्माण परमीशन को सरल और सुलभ बना दिया गया है। जिसके कारण करदाताओं ने अभी तक एक करोड़ की राशि का टैक्स भी जमा करा दिया है।

*हम सबका एक उद्देश्य नगर विकास-निशंक जैन*

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अतिथि के रुप में उपस्थित पूर्व विधायक निशंक जैन ने कहा कि अभी की नपा परिषद दलगत राजनीति से ऊपर उठकर सेवा कार्य कर रही है। जो बधाई की पात्र है। नगर के विकास के लिए पूरी नपा परिषद के साथ कांग्रेस पार्टी कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी है। हम सबका एक उद्देश्य नगर विकास है। हर साल 8 नवंबर को यह कार्यक्रम तो होना ही चाहिए इसके साथ-साथ गंजे हनुमान मंदिर से महंत श्री जगन्नाथ दास जी महाराज की शोभायात्रा भी निकाली जानी चाहिए।

हीरे मोतियों का हो रहा है सम्मान

कार्यक्रम में विशेष अतिथि के रुप में उपस्थित गंज हनुमान मंदिर के महंत श्री महेश्वर दास त्यागी जी महाराज ने कहा कि आज जिन हीरे मोती बच्चों का सम्मान हो रहा है वह भविष्य में अगर देश और प्रदेश का नेतृत्व करें या प्रशासन में पहुंच जाएं तो विकास की गंगा बहेगी। वह नगर और देश महान होता है जहां के लोग गुणवान और चरित्रवान होते हैं और यही आशा में नगर के लोगों से करता हूं और वह मुझे देखने को भी मिल रही है। 

*इन्हें मिला सम्मान पाने का मौका-*

इस मौके पर नपा परिषद द्वारा नागरिक सेवा समिति, पंचतत्व सेवा समिति, चेतना सेवा समिति, दयोदय गौशाला, नवांकुर विद्यापीठ, सुभाष निकेतन स्कूल, सुमन सेवा समिति, कांग्रेस रसोईघर, सृष्टि सेवा समिति, राष्ट्रीय कवि संगम, श्मशान घाट उन्नयन समिति, अनिल दाऊ फाउंडेशन ग्रुप, अन्नपूर्णा भोजन समिति, नौ देवी पिपलेश्वर मंदिर समिति, वरिष्ठ अभिभाषक, वरिष्ठ पत्रकार, नपा कर्मी , चिकित्सक सहित कोरोना काल एवं समय-समय पर उत्कृष्ट कार्य करने वालों शॉल श्रीफल, मालाएं एवम प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मान किया गया।

कार्यक्रम में रही इनकी मौजूदगी 

कार्यक्रम के दौरान पूर्व विधायक हरि सिंह रघुवंशी, नागरिक सेवा समिति के अध्यक्ष कांति भाई शाह, जिला पंचायत सदस्य गायत्री रघुवंशी, एसडीओपी मनोज मिश्रा, टीआई वीरेंद्र सिंह , टीआई कुंवर सिंह मुकाती, नपा सीएमओ निशांत सिंह ठाकुर सहित समस्त पार्षदगण एवं गणमान्य नागरिक मौजूद थे। कार्यक्रम का संचालन नपा कर्मी धर्मेंद्र जैन द्वारा किया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button