June 17, 2021

vedicexpress

vedicexpress

हितग्राहियों के आवासीय परिसर की व्यवस्थाओं का जायजा

कलेक्टर डॉ पंकज जैन ने बुधवार को ग्राम सौराई तथा जतरापुरा में हितग्राहियों के लिए तैयार किए गए आवासीय भवनो में बुनियादी सुविधाओं की आपूर्ति के लिए किए गए प्रबंधो का जायजा लिया। इस अवसर पर एसडीएम श्री गोपाल सिंह वर्मा, मुख्य नगरपालिका अधिकारी श्री सुधीर सिंह के अलावा अन्य अधिकारी साथ मौजूद रहें।


    कलेक्टर डॉ पंकज जैन ने ग्राम सौराई में राजीव गांधी आवासीय योजना के तहत निर्मित कराए गए भवनो में रह रहे हितग्राहियों से संवाद कर उनकी मूलभूत समस्याओं का जाना। यहां मुख्यतः हितग्राहियों के द्वारा पेयजल आपूर्ति और बिजली की समस्याओं की ओर ध्यान आकषिर्त कराया है। कलेक्टर डॉ जैन ने मौके पर सीएमओ को नवीन बोर कराने के निर्देश दिए है। बोर के पहले वैकल्पिक प्रबंध सुनिश्चित किए जाए ताकि स्थानीय हितग्राहियों को पेयजल जैसी समस्या का सामना ना करना पडे इसी प्रकार आवासीय परिसर क्षेत्र में लाइट के प्रबंध सुनिश्चित कराने के संबंध में भी दिशा निर्देश मौके पर कलेक्टर द्वारा दिए गए है।

कलेक्टर डॉ जैन ने विदिशा शहर के जतरापुरा में आवासीय योजना के तहत तैयार भवनो में हितग्राहियों का रहना सुनिश्चित कराने के निर्देश मुख्य नगरपालिका अधिकारी को दिए गए है। उक्त आवासीय क्षेत्र परिसर में भी बुनियादी आवश्यकताओं की पूर्ति के संबंध में भी दिशा निर्देश दिए गए है।
    कलेक्टर डॉ जैन ने विवेकांनद चौराहे से रामलीला चौराहे के मध्य स्थित कब्रिस्तान के समीप नाला जो भराव होने के कारण पट गया था उसे मौके पर जेसीबी मशीन से अपने सामने साफ कराया है ततसंबंध में समुचित कार्यवाही करने के निर्देश एसडीएम और मुख्य नगरपालिका अधिकारी को दिए है।